Wednesday, October 30, 2019

Imran Khan government invited Navjot Sidhu again, now call on Kartarpur corridor

इमरान खान सरकार ने फिर दिया नवजोत सिद्धू को न्योता, अब करतारपुर कॉरिडोर पर बुलावा

पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को 9 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया है. पाकिस्तानी सांसद फैसल जावेद खान ने पीएम इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फोन पर बातचीत की और उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है.

  • 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह
  • समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू को आमंत्रित किया गया
पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 9 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के मुताबिक पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. पाकिस्तानी सीनेटर फैसल जावेद खान ने प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू से फोेन पर बातचीत की और उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है.

इससे पहले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी सिद्धू को आमंत्रित किया गया था. सिद्धू समारोह में पहुंचे भी थे. शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी. सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर का मामला भी उठाया था.



बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते करतारपुर साहिब जाने वाले 575 श्रद्धालुओं की सूची पाकिस्तान के साथ साझा किया. ये सभी श्रद्धालु 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले जत्था का हिस्सा होंगे. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा पंजाब के कई सांसद और विधायक होंगे.

क्या है करतारपुर साहिब कॉरिडोर
पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से लेकर पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब करतारपुर साहिब तक एक कॉरिडोर है. इससे पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने वाले भारतीय सिख श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी. यह वही जगह है जहां सिखों के गुरु नानक देव ने जीवन के 18 साल गुजारे थे. यह कॉरिडोर करीब 5 किलोमीटर लंबा है.





No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *