Tuesday, October 29, 2019

Know where America buried the dreaded terrorist Baghdadi

जानें, अमेरिका ने खूंखार आतंकी बगदादी को कहां दफनाया

अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी नेता था. उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले स्पेशल ऑपरेशन में उसकी मौत हो गई.



  • स्पेशल फोर्स की रेड के दौरान बगदादी ने खुद को सुसाइड वेस्ट पहन कर उड़ा लिया
  • अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि बगदादी को एक समंदर में दफना दिया गया है

इस्लामिक स्टेट (आईएस) का आतंकवादी सरगना अबू बकर अल-बगदादी सीरिया में अमेरिकी ऑपरेशन में मारा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि स्पेशल फोर्स की एक रेड के दौरान बगदादी ने खुद को सुसाइड वेस्ट पहन कर उड़ा दिया. इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि बगदादी को एक समंदर में दफना दिया गया है. हालांकि इस समंदर के बारे में डिटेल्स अभी सामने नहीं आई है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी.

आतंक का आका था बगदादी

अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी नेता था. उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले स्पेशल ऑपरेशन में उसकी मौत हो गई.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, उसे एक निर्मम आतंकवादी के रूप में याद किया जाएगा. इराक और सीरिया में तथाकथित 'खलीफा' की घोषणा करने और दुनिया भर में पवित्र युद्ध के नाम पर खूनखराबा करने का वह दोषी था. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुखिया अपनी मौत के समय 48 साल का था, उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई.

क्रूर दंड के जरिए आतंकी संगठन आईएस ने क्षेत्र में अपना शासन लागू किया. आतंकी बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के खतरनाक वीडियो शामिल हैं.



ट्रंप ने किया एलान

बगदादी के मारे जाने का ऐलान खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की. उन्होंने कहा, यूएस की स्पेशल फोर्स ने रात में रेड की और शानदार तरीके से अपने मिशन को पूरा किया. ट्रंप ने कहा, अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया. वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा. जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी फोर्स के खौफ में बिताया. उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं. (न्यूज एजेंसी IANS से इनपुट)

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *