Thursday, October 24, 2019

Maharashtra Election Result: Aditya Thackeray meets father Uddhav after the results, hugs

Maharashtra Election Result: नतीजों के बाद पिता उद्धव से मिले आदित्य ठाकरे, लगे गले

Maharashtra Assembly Election Result 2019: महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव के बाद आज मतगणना हुई. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से सरकार बनाने की स्थिति में है. शिवसेना की तरफ से आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठाई गई है. शिवसेना प्रमुख ने बीजेपी को 50-50 फॉर्मूले की याद दिलाई है. नतीजों के बाद आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र विधानसभा सीटों के नतीजे लगभग साफ
  • बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिला बहुमत
  • उद्धव ठाकरे ने बताया आंख खोलने वाला जनादेश
  • फडणवीस बोले- हमारा स्ट्राइक रेट 2014 से ज्यादा

आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

नतीजों के बाद आदित्य ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है.

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 157 सीटों पर आगे

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन 288 में से 157 विधानसभा सीटों पर आगे चल रहा है. इनमें बीजेपी 100 और शिवसेना 57 पर आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 107 सीटों पर बढ़त मिली हुई है.


बीजेपी गठबंधन 153 सीटों पर आगे

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने जीत का जश्न मना लिया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जनता को धन्यवाद भी कह दिया है. अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उनके मुताबिक, बीजेपी और शिवसेना गठबंधन 154 सीटों पर आगे चल रहा है, जिनमें 97 पर बीजेपी और 57 पर शिवसेना आगे है. जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन 111 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जिनमें 47 पर कांग्रेस और 57 पर एनसीपी आगे चल रही है. 23 सीटें अन्य के खाते में जात रही हैं, जबकि एक सीट पर MNS और 2 सीटों पर AIMIM आगे है.


महाराष्ट्र: आदित्य को सीएम बनाने की मांग उठी

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के लिए अपनी विधानसभा सीट वर्ली छोड़ने वाले शिवसेना विधायक सुशील शिंदे ने चुनाव नतीजों के बीच बड़ा बयान दिया है. सुशील शिंदे की तरफ से मांग उठाई गई है कि आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए, क्योंकि ऐसी जनता की इच्छा है. बता दें कि चुनाव से पहले भी शिवसेना की तरफ से शीर्ष पद की मांग उठती रही है.


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *