Thursday, November 28, 2019

Nirmala was talking about recession in Rajya Sabha, these ministers were seen taking naps and yawning

राज्यसभा में मंदी पर बोल रही थीं निर्मला, झपकी और जम्हाई लेते दिखे ये मंत्री


केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सदन में बैठककर झपकी ले रहे थे, जबकि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर जम्हाई ले रहे थे.




राज्यसभा में सोते दिखे केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय 

  • केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की सीट के पीछे बैठे थे ये नेता
  • सीतारमण राज्यसभा में देश की आर्थिक स्थिति पर दे रही थीं भाषण

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को राज्यसभा में बोल रही थीं, तभी केंद्रीय कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और उनकी बाईं ओर बैठे केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सदन में बैठकर झपकी लेते दिखे, जबकि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर जम्हाई ले रहे थे.


राज्यसभा में केंद्रीय वित्तमंत्री नर्मला सीतारमण के भाषण के दौरान जम्हाई लेते केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर

राज्यसभा में यह नजारा उस समय देखने को मिला, जब केंद्रीय मंत्री सीतारमण ‘देश की आर्थिक स्थिति पर अल्पकालिक चर्चा’ के दौरान सदन को संबोधित कर रही थीं. जब केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय झपकी ले रहे थे और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जम्हाई ले रहे थे, तभी एक माननीय पीछे से आए और दोनों को टोका. इसके बाद बीजेपी नेता महेंद्र नाथ पांडेय और अनुराग ठाकुर चैतन्य होकर बैठ गए.

दिलचस्प बात यह है कि मोदी सरकार के ये तीनों मंत्री निर्मला सीतारमण के ठीक पीछे वाली कतार में बैठे थे. इस दौरान राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश आसन पर बैठकर सदन का संचालन कर रहे थे.



राज्यसभा में केंद्रीय वित्तमंत्री नर्मला सीतारमण के भाषण के दौरान झपकी लेते केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते


यह पहली बार नहीं हैं जब सदन के भीतर माननीयों की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. इससे पहले भी सदन के भीतर नेताओं का व्यवहार वाद-विवाद की वजह बन चुका है. लोकसभा में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री की सीट पर जाकर उन्हें गले लगाना सभी को अच्छी तरह याद है, जो काफी सुर्खियों में रहा था. इसके अलावा सदन में नेताओं के बयान भी अक्सर सुर्खियां बन ही जाते हैं.


वहीं, राज्यसभा में बुधवार को पंजाब से कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने जीएसटी मुआवजे में हो रही देरी का मुद्दा उठाया. शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए बाजवा ने कहा कि पंजाब को अगस्त से जीएसटी मुआवजा नहीं मिला है और इसने राज्य की वित्त प्रणाली बाधित हुई है.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पंजाब वित्तीय समस्या से जूझ रहा है. जब जीएसटी लाया गया था, तो यह निर्णय लिया गया था कि सभी राज्यों को एक महीने में जीएसटी मुआवजा मिलेगा. पंजाब को अगस्त, सितंबर और अक्टूबर के महीनों का मुआवजा नहीं मिला है और अब नवंबर का महीना चल रहा है. उन्होंने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से जल्द से जल्द बकाए का भुगतान सुनिश्चित कराने की अपील की.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *