Friday, January 17, 2020

Big relief for WhatsApp users, fear of which will not happen now

WhatsApp यूजर्स को बड़ी राहत, जिस बात का डर था वो अब नहीं होगा



WhatsApp Ads: कंपनी इस ऐप में विज्ञापन पुश करने के लिए काफी समय से काम कर रही है, लेकिन अब शायद इस प्लान को रोक दिया गया है. 





पिछले कुछ समय से WhatsApp की पेरेंट कंपनी Facebook इस मैसेजिंग ऐप पर विज्ञापन लाने की तैयार कर रही है. बिजनेस मॉडल और प्राइवेसी पॉलिसी पर राय अलग होने की वजह से वॉट्सऐप के फाउंडर ने कंपनी तक छोड़ दी. लेकिन अब खबर ये आ रही है कि फिलहाल के लिए वॉट्सऐप पर विज्ञापन लाने की प्लान होल्ड कर दिया गया है.

The Wall Street Journal की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल के महीने में जो टीम WhatsApp के लिए विज्ञापन पर काम कर रही थी उस पर अब रोक लग गई है.  हालांकि ऐसा नहीं है कि वॉट्सऐप में ऐड कभी नहीं मिलेंगे, भविष्य में कंपनी इसे लेकर काम कर सकती है.  लेकिन अभी के लिए ये खबर है कि कंपनी फिलहाल विज्ञापने से अपने कदम पीछे कर लिए हैं.  

WhatsApp का जो मॉडल है उससे कंपनी को डायरेक्ट कोई खास कमाई नहीं होती है और यही वजह है कि कंपनी इस पर विज्ञापन देने की तैयारी में थी.  स्टेटस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम की तरह WhatsApp पर ऐड देने की तैयारी चल रही थी. 2019 में कंपनी ने एक मार्केटिंग समिट के दौरान ये साफ कर दिया था कि वॉट्सऐप में विज्ञापन दिए जाएंगे.

WSJ की रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप की विज्ञापन टीम ने जो विज्ञापन के लिए कोड तैयार किया था उसे वॉट्सऐप से डिलीट कर दिया गया है. कंपनी ने अब तक इस पर कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. इसलिए वजह भी साफ नहीं है कि कंपनी  ऐसा क्यों कर रही है.



गौरतलब है कि फेसबुक ने काफी पहले ही वॉट्सऐप का डेटा फेसबुक के साथ शेयर करने वाली पॉलिसी लेकर आई थी. इससे कॉन्ट्रोवर्सी तो हुई, लेकिन कंपनी ने ये फैसला नहीं बदला और अब वॉट्सऐप का यूजर डेटा फेसबुक के साथ शेयर होता है.


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *