Wednesday, January 22, 2020

China's deadly corona virus reaches America, alert at airport

अमेरिका पहुंचा चीन का जानलेवा कोरोना वायरस, एयरपोर्ट पर अलर्ट



कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है. वुहान से निकलकर यह वायरस अब दूसरे देशों में पहुंच रहा है. खासकर, जो लोग वुहान से यात्रा कर अन्य शहरों या देशों में जा रहे हैं उनके जरिए इस वायरस के बढ़ने का सबसे ज्यादा खतरा है. अमेरिका में भी ऐसा ही केस सामने आया है. वायरस के खतरे को देखते हुए भारत में भी अलर्ट 








  • चीन से अमेरिका पहुंचा जानलेवा वायरस
  • अमेरिका में कोरोना वायरस का पहला केस
  • वायरस से पीड़ित व्यक्ति की जांच जारी

चीन के वुहान में पनपा जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) अब सरहद पार कर गया है. अमेरिका में भी इसका असर दिखाई दे रहा है, जहां कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया है. चीन में यह वायरस अब तक 9 लोगों की जान ले चुका है.

अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को अपनी धरती पर इस नये वायरस के पनपने की पुष्टि की. विभाग की ओर से बताया गया कि वाशिंगटन के पास 30 साल के युवक में यह वायरस पाया गया.

वॉशिंगटन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया, 'युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऐसा इसलिए नहीं कि वो गंभीर रूप से बीमार हैं, बल्कि जांच-पड़ताल के लिए भर्ती कराया गया है.' युवक की हालात फिलहाल बेहतर बताई जा रही है.

वुहान से अमेरिका पहुंचा था शख्स

कोरोना वायरस चीन के वुहान से ही शुरू हुआ है, जहां बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में हैं. अमेरिकी में जिस शख्स के अंदर यह वायरस पाया गया है, वो 15 जनवरी को वुहान से अमेरिका पहुंचा था. अखबारों में वायरस की खबर पढ़ने के बाद यह शख्स चेकअप कराने पहुंचा, जहां इस वायरस का खुलासा हुआ.

इस केस के सामने आने के बाद वुहान से आने वाली फ्लाइटों पर खास नजर रखी जा रही है. यात्रियों के चेकअप किए जा रहे हैं.

भारतीय एयरपोर्ट्स पर भी अलर्ट

भारत में चीन से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है. दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के अलावा चेन्नई, बेंगलुरू, हैदराबाद व कोचीन एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है



दिसंबर में सामने आया था पहला केस

चीन के वुहान में नोरोना वायरस का पहला केस दिसंबर 2019 में सामने आया था. उसके बाद से लगातार यह वायरस तेजी से बढ़ रहा है. अब तक इस वायरस की जद में 300 लोग आ चुके हैं और 6 लोगों की मौत हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी इस मसले पर बुधवार को आपातकाल बैठक कर रहा है.



No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *