Sunday, January 12, 2020

IND vs NZ: Hardik Pandya may return for New Zealand tour

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए वापसी कर सकते हैं हार्दिक पंड्या


न्यूजीलैंड के छह हफ्ते के आगामी दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं है और इसमें एकमात्र बदलाव ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को शामिल करना हो सकता है. भारतीय टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम का चयन रविवार को किया जाएगा.



न्यूजीलैंड में भारतीय टीम सफेद गेंद से आठ मैच खेलेगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता 15 के बजाय 16 या 17 सदस्यीय टीम का चयन करेंगे या नहीं. भारत ए टीम का दौरा भी सीनियर टीम के दौरे के साथ ही हो रहा है तो चयनकर्ताओं के पास जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को तुरंत शामिल करने का विकल्प होगा.



इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, इसे देखते हुए सेलेक्टरों का मुख्य ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए अहम खिलाड़ियों के चयन पर लगा होगा. श्रीलंका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज में खेलने वाली टी-20 टीम के खिलाड़ियों का चयन तय ही है. पहले ही ए टीम के साथ न्यूजीलैंड पहुंच चुके पंड्या के दो वनडे अभ्यास मैचों के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ लिस्ट ए के दो मैचों में फिटनेस साबित करने के बाद टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है.



भारत ए के तीन लिस्ट ए मैच 26 जनवरी को ही समाप्त होंगे और पीठ की सर्जरी से वापसी करने के बाद उन्हें 29 जनवरी को तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘हार्दिक के बारे में, सिर्फ यही देखना है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं. वह भारत की विश्व कप टी-20 योजना के लिए बहुत अहम हैं.


यह देखना भी दिलचस्प होगा कि वनडे टीम और टी-20 टीम एक सी होंगी या नहीं. वनडे टीम की सबसे कमजोर कड़ी केदार जाधव हैं, जो दबाव के बावजूद 50 ओवर की टीम में अपना स्थान बरकरार रखे हैं. न्यूजीलैंड में जाधव की तकनीकी खामियां सामने आ सकती हैं और हाल के दिनों में ज्यादा 



यह देखना भी दिलचस्प होगा कि वनडे टीम और टी-20 टीम एक सी होंगी या नहीं. वनडे टीम की सबसे कमजोर कड़ी केदार जाधव हैं, जो दबाव के बावजूद 50 ओवर की टीम में अपना स्थान बरकरार रखे हैं. न्यूजीलैंड में जाधव की तकनीकी खामियां सामने आ सकती हैं और हाल के दिनों में ज्यादा 


घरेलू सीरीज के लिए रिजर्व के तौर पर चुने गए युवा शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज के हकदार हैं, लेकिन लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म और टेस्ट क्रिकेट में उनके अनुभव पर विचार किया जा सकता है.


चयनकर्ता इस पर भी विचार करेंगे कि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा का साथ निभाने के लिए पांचवें तेज गेंदबाज (नवदीप सैनी) के बजाय तीसरा स्पिनर (कुलदीप यादव) दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जरूरी होगा या नहीं. बाकी अन्य खिलाड़ियों को फिटनेस संबंधित कोई परेशानी नहीं है

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *