Saturday, January 11, 2020

JNUTapes Aajtak Sting: नकाबपोश बोला, मैंने ही JNU में हिंसा के लिए जुटाए थे लड़के

JNUTapes Aajtak Sting: नकाबपोश बोला, मैंने ही JNU में हिंसा के लिए जुटाए थे लड़के

आजतक के स्टिंग ऑपरेशन JNU Tapes में नकाबपोश ने खुद JNU में हिंसा की बात को स्वीकार किया है. अपने आपको एबीवीपी कार्यकर्ता बताने वाला अक्षत अवस्थी भी इस हमले में शामिल था. उसने खुद हिंसा में शामिल होने की बात को स्वीकारा है.

  • JNU Violence: 5 जनवरी 2020 को हुई थी हिंसा
  • JNUTapes में हिंसा में शामिल लोगों का खुलासा

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में 5 जनवरी को हिंसा हुई. इस दौरान कई नकाबपोश लोग यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचे और मारपीट की. हालांकि इस मामले में सवाल उठता है आखिर वो नकाबपोश लोग कौन थे जिन्होंने जेएनयू में हिंसा फैलाई? इस मामले पर इंडिया टुडे की स्पेशल इन्वे​स्टिगेटिव टीम (SIT) ने अपनी तफ्तीश JNU Tapes में संभावित हमलावरों की पहचान की है. इस स्टिंग ऑपरेशन में एबीवीपी कार्यकर्ता ने हिंसा के लिए खुद लड़के जुटाने की बात को स्वीकारी है. वहीं स्टिंग देखने के बाद दिल्ली पुलिस ने इसे अपनी जांच में शामिल करने का फैसला लिया है.

JNU Violence मामले में आजतक ने एक स्टिंग ऑपरेशन JNU Tapes किया है. जिसमें हिंसा फैलाने वालों ने खुद हिंसा किए जाने की बात को स्वीकार किया है. खुद को एबीवीपी कार्यकर्ता बताने वाला अक्षत अवस्थी भी इस हमले में शामिल था. अक्षत ने खुद हिंसा में शामिल होने की बात को स्वीकार की है. हमले के दौरान अक्षत ने हेलमेट पहना था. उसने बताया कि 20 लोग जेएनयू के और 20 बाहर से बुलाए गए थे.

JNU हिंसा: आइशी घोष समेत 9 की पहचान, दिल्ली पुलिस ने जारी की तस्वीरें

अक्षत जेएनयू में बीए फ्रेंच फर्स्ट ईयर का छात्र है. स्टिंग ऑपरेशन में उसको कहते हुए सुना जा सकता है कि उसके हाथ में डंडा था और कई लोगों को उसने पीटा. अक्षत अवस्थी ने बताया कि पहले पेरियार में हमला हुआ. उसके बाद वहां से लोग साबरमती हॉस्टल की तरफ भागे. तब साबरमती में भी हमला किया गया. लेफ्ट छात्रों को अंदाजा भी नहीं था कि एबीवीपी पलटवार करेगा.


अक्षत ने स्वीकार किया कि हॉस्टल में उसने कई लड़कों को पीटा. एक लड़के की दाढ़ी थी और वो कश्मीरी लग रहा था. वहां मैंने लात मारकर दरवाजा भी तोड़ दिया था. वहीं हमले की प्लानिंग के बारे में अक्षत ने बताया कि उसने एबीवीपी के संगठन के सचिव को फोन किया. वो दोस्त है. उसके साथ पूरी प्लानिंग की.

JNUTapes Aajtak Sting: स्टिंग ऑपरेशन को अपनी जांच में शामिल करेगी दिल्ली पुलिस

साथ ही अक्षत ने कहा कि लोगों की जुटाने का काम उसका ही था. उसने ही सभी की लामबंदी की. अक्षत ने बताया कि उसने पूरे प्रकरण को सेनापति की तरह हैंडल किया.

एबीवीपी की नेशनल जनरल सेक्रेटरी का इनकार

वहीं एबीवीपी की नेशनल जनरल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी का अक्षत को लेकर कहना है कि अक्षत अवस्थी एबीवीपी की किसी जिम्मेदारी को नहीं निभा रहा है. वो एबीवीपी के किसी भी दायित्व पर नहीं है. सिर्फ एबीवीपी का बता देने से ही कोई एबीवीपी का नहीं हो जाता है. इस खुलासे के बाद बीजेपी प्रवक्ता अमित मालवीय का कहना है कि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. साथ ही मालवीय ने खुलासे के बाद इनका एबीवीपी से जुड़े होने की बात पर इनकार किया.

JNUTapes Aajtak Sting: कपल बनकर हमलावर के साथ बाहर निकली थी चेक शर्ट वाली लड़की

क्या है मामला?

5 जनवरी को कई नकाबपोशों ने जेएनयू कैंपस में एंट्री की और छात्रों के साथ मारपीट की. इस दौरान यूनिवर्सिटी की संपत्तियों को भी काफी नुकसान पहुंचाया गया. इस घटना में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (जेएनयूएसयू) की अध्यक्ष आइशी घोष समेत कई छात्र घायल हो गए.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *