Tuesday, January 14, 2020

JP Nadda will be crowned on 20 January, will be the new BJP President

20 जनवरी को जेपी नड्डा की होगी ताजपोशी, बनेंगे बीजेपी के नए अध्यक्ष




भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पार्टी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. उनके नाम की घोषणा 20 जनवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह करेंगे.





बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)




  • होगी घोषणा
  • कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बीजेपी अध्यक्ष बनना तय

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पार्टी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. उनके नाम की घोषणा 20 जनवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 19 जनवरी को नामांकन किया जाएगा. फिलहाल अभी नए अध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है.

पार्टी संविधान के अनुसार, 50 फीसदी से ज्यादा राज्यों में संगठन का चुनाव हो जाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है. सभी राज्यों में संगठन के चुनाव चल रहे हैं और 18 जनवरी तक 80 प्रतिशत तक राज्यों में संगठन के चुनाव संपन्न हो जाएंगे.



20 जनवरी को नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जे पी नड्डा के नाम की घोषणा हो जाएगी. सूत्रों के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कई प्रदेशों के अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रस्तावक होंगे.



जेपी नड्डा छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हैं. वे छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े और संगठन में अलग-अलग पदों पर भी रहे. नड्डा पहली बार साल 1993 में हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के सदस्य चुने गए थे. इसके बाद वे प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे और सांसद रहते केंद्र सरकार में भी मंत्री बने.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *