Sunday, January 12, 2020

Prince Harry and Megan leave Royal Family, now you will not get these benefits

प्रिंस हैरी और मेगन ने छोड़ी रॉयल फैमिली, अब नहीं मिलेंगे ये फायद


ससेक्स के ड्यूक और डचेस प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल ने ऐलान किया है कि वह रॉयल परिवार के अपने सीनियर पद से पीछे हट गए हैं. वह कनाडा शिफ्ट होने की तैयारी कर रहे हैं. दोनों ने ये फैसला इसलिए लिया है कि ये जोड़ी अपनी जिम्मेदारी खुद उठा सके, साथ ही आर्थिक रूप से स्वत्रंत हो  सके.



आइए ऐसे में जानते हैं शाही परिवार छोड़ने का क्या है मतलब है और कितना असर उनकी आम जिंदगी पर पड़ेगा.



बता दें, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'कई महीनों तक सोचने के बाद हम इस साल अपने रोल में बदलाव करने जा रहे हैं. हम शाही परिवार के सीनियर मेंबर्स के पद को छोड़कर अपनी जिम्मेदारी आर्थिक रूप से खुद उठाने जा रहे हैं. हालांकि हम क्वीन को हमेशा पूरी तरह सपोर्ट करते रहेंगे.'



बकिंघम पैलेस की ओर से इस स्थिति को काफी जटिल करार दिया गया है, वहीं शाही महल को लगता है कि दोनों से गहराई से विचार करते हुए ये फैसला सोच समझ कर नहीं लिया गया है. वहीं दक्षिणी अफ्रीका के दौरे के बाद से संकेत मिल रहे थे कि हैरी और मेगन मार्कल अपनी शाही जिंदगी से खुश नहीं थे. वहीं दूसरी ओर उनके इस फैसले से शाही परिवार खुश नहीं है.


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार हैरी और मेगन मार्कल को शाही परिवार में सीनियर पद पर रहते हुए कई ऐसे काम करने पड़ते थे जो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं थे. हैरी को जहां भीड़ से कोई परहेज नहीं, वहीं वह कैमरे से दूरी बनाते थे.



वहीं दूसरी मेगन का मानना था कि वह ऐसी  शख्सियत नहीं बनना चाहती कि वह बेजुबान हो जाए. जब भी वह कुछ बोलती, आलोचनाओं की शिकार हो जाती थी. आपको बता दें, इस फैसले से पहले दोनों ने परिवार से किसी भी सदस्य से राय नहीं ली थी

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *