Sunday, February 9, 2020

पंजाबी फिल्म शूटर पर बैन, कैप्टन सरकार का फरमान- हिंसा वाली फिल्में नहीं चलेंगी

पंजाबी फिल्म शूटर पर बैन, कैप्टन सरकार का फरमान- हिंसा वाली फिल्में नहीं चलेंगी



पंजाब सरकार की तरफ से यह साफ किया गया है कि उनकी सरकार ऐसी किसी भी फिल्म, गाने आदि को नहीं चलने देगी जो अपराध, हिंसा या गैंगस्टर बनने की प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाली हो.

पंजाबी फिल्म शूटर पर बैन, कैप्टन सरकार का फरमान- हिंसा वाली फिल्में नहीं चलेंगीफिल्म शूटर का पोस्टर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिल्म शूटर पर बैन लगाने का आदेश दिया है. ये फिल्म गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की जिंदगी पर आधारित है. आरोप है कि इस फिल्म में हिंसा के साथ ही गन कल्चर को बढ़ावा दिया गया है. लिहाजा, पंजाब सरकार ने इसे बैन कर दिया है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में डीजीपी दिनकर गुप्ता को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने फिल्म के एक प्रोड्यूसर केवी ढिल्लों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए भी कहा है. दरअसल, केवी ढिल्लों ने साल 2019 में लिखित में दिया था कि वे इस फिल्म को बंद कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके बाद पंजाब सरकार ने एक्शन लिया.

पंजाब सरकार की तरफ से यह साफ किया गया है कि उनकी सरकार ऐसी किसी भी फिल्म, गाने आदि को नहीं चलने देगी जो अपराध, हिंसा या गैंगस्टर बनने की प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाली हो.

पंजाबी यूथ के लिए नहीं सही

सरकार के प्रवक्ता की तरफ से बताया गया है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर की सरकार पंजाब में कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए पिछले तीन सालों से काम कर रही है. इस व्यवस्था को SAD-BJP लीडर्स ने खराब किया था.

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि इस विवादित पंजाबी फिल्म को बैन करने के लिए चीफ मिनिस्टर ने शुक्रवार को मीटिंग की थी. वहीं इस बारे में पंजाब के ADGP वरिंदर कुमार ने पंजाब सरकार के होम अफेयर एंड जस्टिस के चीफ सेक्रेटरी को लेटर लिख इसपर बैन लगाने की मांग भी की थी. माना जा रहा है कि इस फिल्म का पंजाब के युवाओं पर बुरा असर होगा. ADGP वरिंदर कुमार के मुताबिक ऐसे में इस फिल्म की रिलीज और स्क्रीनिंग पर पंजाब में रोक लगाना ही मुनासिब होगा.



प्रोड्यूसर पर आरोप

फिल्म शूटर के प्रोड्यूसर केवी ढिल्लों ने कुछ समय पहले मोहाली पुलिस से शिकायत पाई थी जिसमें लिखा था कि फिल्म में सुक्खा काहलवां को अच्छा दिखाया जा रहा है. इसपर ढिल्लों ने मोहाली पुलिस के SSP को जवाब दिया था कि क्योंकि उनकी फिल्म से कानून व्यवस्था को क्षति हो सकती है, मैं ये प्रोजेक्ट बंद कर रहा हूं. उस समय इस फिल्म का नाम कहलवां रखा गया था. हालांकि, प्रोजेक्ट को बंद करने के बजाय ढिल्लों ने इस फिल्म को बनाया और ये फिल्म नए नाम और नए नायक के नाम के साथ 21 फरवरी को रिलीज होनी थी.


बता दें कि सुक्खा काहलवां एक गैंगस्टर था जो अपने आप को शार्पशूटर बताता था. उसपर 20 केस चल रहे थे, जिसमें मर्डर, अपहरण और जबरन वसूली शामिल थे. साल 2015 में गैंगस्टर विक्की गौंडर ने गोली मारकर सुक्खा काहलवां की हत्या कर दी थी. उस समय सुक्खा काहलवां जालंधर के कोर्ट में सुनवाई के बाद पटियाला की जेल लौट रहा था.

याद दिला दें कि लगभग 10 दिन पहले पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख के खिलाफ भी अपने गाने के जरिए गन हिंसा और क्राइम फैलाने का केस दर्ज किया गया है.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *