Thursday, February 13, 2020

Corona killed 1100, now another mysterious virus has been revealed

कोरोना ले चुका 1100 की जान, अब सामने आया एक और रहस्यमय वायरस


चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है और यह वायरस अब तक 1100 से अधिक लोगों की जान ले चुका है. इस बीच एक और रहस्यमय वायरस का पहली बार पता चला है. इस वायरस का नाम Yaravirus रखा गया है.



ब्राजील के साइंटिस्ट तब हैरान रह गए जब यह नया वायरस किसी भी पहले से ज्ञात वायरस से मिलता जुलता नहीं पाया गया. साइंटिस्ट का कहना है कि यारावायरस के 90 फीसदी जीन पहले नहीं देखे गए.



बता दें कि कोराना वायरस का नया नाम COVID-19 रखा गया है. कोरोना वायरस की खोज दिसंबर 2019 में हुई थी. इस वायरस से अब तक 44 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.


डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2020 में ही इस वायरस को डॉक्यूमेंट किया गया. अचानक ब्राजील की एक कृत्रिम झील में साइंटिस्ट को यारावायरस मिला. इस वायरस में कुल 74 जीन मिले.


ब्राजील की फेडरल यूनिवर्सिटी मिनास गेराइस के मुताबिक, फिलहाल इस वायरस से इंसानों को किसी तरह का खतरा नहीं है. यह वायरस सिर्फ amoeba के बीच रहता है और अब तक की जानकारी के मुताबिक, इंसान इससे संक्रमित नहीं होंगे.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *