Thursday, February 13, 2020

Pulwama: Shaheed Hemraj's memorial to be inaugurated in ancestral village

पुलवामा: शहीद हेमराज का बनेगा स्मारक, पैतृक गांव में होगा लोकार्पण



लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने हेमराज के स्मारक के लिए एक लाख रुपये दिए हैं. स्मारक का लोकार्पण 16 फरवरी को किया जाएगा.



  • लोकसभा अध्यक्ष ने स्मारक के लिए दिए एक लाख
  • राजस्थान के कोटा जिले में है शहीद का पैतृक गांव

पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के जवान हेमराज भी शहीद हो गए थे. हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के गढ़ पर हवाई हमला कर दिया था. अब जवान हेमराज के स्मारक का लोकार्पण 16 फरवरी को किया जाएगा.

राजस्थान के कोटा जिले के सांगोद कस्बे के पास विनोद खुर्द गांव के शहीद हेमराज मीणा के 4 बच्चे हैं. वर्तमान में हेमराज मीणा के माता-पिता अपने पैतृक गांव में ही रहते हैं और हेमराज मीणा की पत्नी अपने बच्चों के साथ सांगोद कस्बे में रहती हैं.

हेमराज मीणा की सबसे बड़ी बेटी रीना और सबसे छोटा बेटा ऋषभ उनकी पत्नी के साथ सांगोद में ही रहते हैं. बड़ी बेटी रीना सेकंड ईयर का प्राइवेट एग्जाम दे रही है ताकि वह अपनी मां के साथ रह सकें और सबसे छोटा बेटा ऋषभ फर्स्ट क्लास में है.

दूसरे नंबर की बेटी अंतिमा जो दसवीं में पढ़ती है और बेटा अजय आठवीं में कोटा में मीणा छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने हेमराज के स्मारक के लिए एक लाख रुपये दिए हैं और उनके पति के स्मारक को पूर्ण करने के लिए कोटा के गड़े पान स्थित सीएफसीएल फैक्ट्री से यह कार्य पूरा करवाने का आग्रह किया है.

उनके स्मारक का काम पूरा होने पर 16 फरवरी को जिस दिन शहीद हेमराज मीणा की अंत्येष्टि की गई थी उनके पैतृक गांव में इसका लोकार्पण किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *