Sunday, March 1, 2020

India vs New Zealand Live Score 2nd Test Day 2: Bowlers spell on second day, 2 wickets in 6 overs

India vs New Zealand Live Score 2nd Test Day 2: दूसरे दिन चला गेंदबाजों का जादू, 6 ओवर में लिए 2 विकेट




India (IND) vs New Zealand (NZ) Live Score 2nd Test Day 2: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है.






भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 242 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया के लिए हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने 54-54 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में अब तक 30 ओवर में 80 रन बना लिए हैं.

6 ओवर में भारत ने झटके दो विकेट

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को ब्लंडेल के तौर पर पहली सफलता हाथ लगी. 25वें ओवर की तीसरी गेंद पर ब्लंडेल 30 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हो गए. दूसरे दिन के छठवें ओवर की पहली गेंद पर बुमरा ने केन विलियमसन को पवेलियन रवाना कर दिया. इस तरह बुमरा को भी अपना पहला विकेट मिल गया. विलियमसन 8 गेंदें खेलकर सिर्फ 3 रन ही बना पाए.



गेंदबाजों के लिए अच्छी रही शुरुआत

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही भारतीय गेंदबाजों ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. उमेश यादव ने मैडन ओवर के साथ पारी की शुरुआत की. दूसरा ओवर बुमरा ने डाला जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 रन ही दिए.



242 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी

भारतीय क्रिकेट टीम कीवी गेंदबाजों के कहर के आगे अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम एक समय पांच विकेट पर 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी, लेकिन वह 48 रन और जोड़कर 242 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने 54-54 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 3, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे ने 7-7 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके.



भारत को मिली पहले बैटिंग की चुनौती

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और ग्रीन टॉप विकेट पर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए. अनफिट तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को उतारा गया, जबकि आर. अश्विन की जगह इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को मौका मिला.



हेगले ओवल में क्या है रिकॉर्ड

क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल की बात करें, तो इस स्टेडियम में अब तक भारत ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. हेगले ओवल में 2014 से टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं. न्यूजीलैंड ने यहां खेले गए 6 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच गंवाया है. जबकि एक ड्रॉ रहा. दिलचस्प यह है कि हेगले ओवल में हर बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले फील्डिंग की है.

इस प्रकार हैं टीमें -

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.



न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), काइल जेमिसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *