Monday, March 30, 2020

Will there be a 21-day lockdown? Cabinet Secretary said - no such government plan

क्या बढ़ेगा 21 दिनों का लॉकडाउन? कैबिनेट सचिव बोले- सरकार का ऐसा कोई प्लान नहीं



देश में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन की मियाद बढ़ने को लेकर जारी कई तरह की चर्चाओं के बीच अब सरकार का बयान आया है. केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने एक बयान में कहा है कि सरकार का लॉकडाउन बढ़ाने का कोई प्लान नहीं है.







  • लॉकडाउन की मियाद पर सरकार का बयान
  • लॉकडाउन बढ़ाने का कोई प्लान नहीं: कैबिनेट सचिव
  • पीएम मोदी ने किया है 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच ये वायरस देश में ना फैले इसलिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. लगातार इस बात की चर्चा चल रही थी कि सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है. जिसपर अब सफाई सामने आई है. कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने बयान दिया है कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की कोई मंशा नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 24 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था. ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. इस बीच कोरोना के संकट को देखते हुए लगातार इस तरह की चर्चा हो रही थी कि सरकार 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन की मियाद को बढ़ा सकती है.

लेकिन अब इन सभी खबरों पर कैबिनेट सेक्रेटरी ने रोक लगा दी और कहा है कि वह इस तरह की रिपोर्ट्स देखकर हैरान हैं और सराकर का अभी ऐसा कोई भी प्लान नहीं है.




21 दिनों का लॉकडाउन, पूरा देश ठप

कोरोना वायरस के खतरे के चलते लॉकडाउन का ऐलान किया गया, इस वजह से देश में मेट्रो, ट्रेन, प्लेन समेत सभी सुविधाओं को बंद कर दिया गया है. हर किसी को अपने घरों के अंदर रहने को कहा गया है और जरूरी काम होने पर भी घर से बाहर निकलने को कहा गया. कई राज्य सरकारों ने होम डिलीवरी की सुविधा की व्यवस्था की है, ताकि लोगों को कम से कम घर से बाहर आना पड़े.



गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी देश में लगातार पैर पसार रही है. सोमवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के केस की संख्या 1139 पहुंच गई है, जबकि इस वायरस की वजह से 30 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अबतक करीब 98 लोग इस बीमारी से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *