Sunday, April 19, 2020

6-foot tall cobra entered the house amid lockdown

लॉकडाउन के बीच घर में घुसा 6 फुट लंबा कोबरा, ऐसे किया गया रेस्क्यू



वन्यजीव रक्षक टीम के सदस्य डॉ गोपी राम का कहना है कि उन्हें फोन के जरिए सूचना मिली थी कि प्रभाकर कालोनी के एक घर में सांप घुस आया है. उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा तो सांप घर की गैलरी में रखे इन्वर्टर की बैटरी के नीचे छिपा बैठा था.





  • वन्य जीव रक्षकों ने रेस्क्यू कर कोबरा को जंगल में छोड़ा
  • घर के अंदर लगे इनवर्टर की बैटरी के नीचे छिपा था सांप

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में लोग अपने घरों मे कैद हैं. इस बीच हरियाणा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक घर के अंदर 6 फुट लंबा कोबरा घुस गया. इसकी सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इसके बाद लोगों ने वन्य जीव रक्षकों की टीम को इसकी सूचना दी. टीम ने सांप को रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ दिया.

ये मामला फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके की प्रभाकर कालोनी का है, जहां एक घर में जहरीला किंग कोबरा सांप घुस गया. जब परिवार के सदस्यों को पता चला तो उनमें हड़कंप मच गया. मकान के मालिक ने इसकी सुचना तुरंत वन्यजीव रक्षक विभाग को दी. सूचना मिलते ही टोहाना वन्यजीव विभाग टीम (Wildlife Guard Team) के सहयोगी सदस्य डॉ गोपी मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद कोबरा पर काबू किया. जिसके बाद उसे जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि कोबरा घर के अंदर लगी इनवर्टर की बैंटरी के नीचे छुपकर बैठा था.


वन्यजीव रक्षक टीम के सदस्य डॉ गोपी राम ने बताया कि उन्हें फोन के जरिए सूचना मिली थी कि प्रभाकर कालोनी के एक घर में सांप घुस आया है. उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा तो सांप घर की गैलरी में रखे इन्वर्टर की बैटरी के नीचे छिपा बैठा था. काफी मशक्कत के बाद सांप पर काबू पाया गया.



डॉ गोपी ने आगे बताया कि यह सांप काफी जहरीला होता है औऱ ये सांप किंग कोबरा प्रजाति में आता है. उन्होंने बताया कि अगर ऐसा सांप किसी व्यक्ति को डस ले तो उसकी आधे घंटे में ही मौत हो जाती है. वन्यजीव रक्षक टीम ने हिफाजत के साथ सांप पर काबू पाया ताकि उसे कोई नुकसान न पहुंचे. सांप को पकड़ कर किसी सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *