Sunday, April 19, 2020

Andhra Pradesh asks for corona testing kit from South Korea

आंध्र प्रदेश ने साउथ कोरिया से मंगाईं कोरोना टेस्टिंग किट, कीमतों पर मचा बवाल


अभी हाल में आंध्र प्रदेश सरकार ने दक्षिण कोरिया से 1 लाख टेस्टिंग किट मंगाई हैं. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने खुद इसका ट्रायल किया था. मेडिकल एक्सपर्ट ने जगनमोहन रेड्डी की जांच की, जिसमें वे नेगेटिव पाए गए.




  • आंध्र प्रदेश ने 700 रुपये में एक टेस्टिंग किट की खरीद की
  • जबकि छत्तीसगढ़ ने 337 और तमिलनाडु ने 600 रुपये चुकाए

कोरोना वायरस की जांच के लिए रैपिड टेस्टिंग किट की कीमतों को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है. रैपिड टेस्टिंग किट की कीमत अलग-अलग प्रदेशों में अलग-अलग बताई जा रही है. जैसा कि आंध्र प्रदेश का मामला है, यहां दक्षिण कोरिया से 1 लाख टेस्टिंग किट मंगाई गई हैं, जहां एक किट के लिए 700 रुपये चुकाए गए हैं. जबकि आंध्र प्रदेश से सटे राज्य तमिलनाडु ने इससे सस्ती कीमत पर रैपिड टेस्टिंग किट की सप्लाई मंगाई है. तमिलनाडु ने एक किट के लिए 600 रुपये चुकाए हैं.



आंध्र प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा है कि राज्य ने 700 रुपये में एक किट खरीदी है. अभी इसका फाइनल हिसाब लगाया जा रहा है. इस प्रकार की भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. रैपिड किट्स की कीमतों को लेकर हम छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक जैसे राज्यों के संपर्क में हैं. इस बारे में आगे भी जानकारी दी जाएगी.


आंध्र प्रदेश के डॉक्टर अब एक समय में एक साथ 10 लाख लोगों की जांच कर सकेंगे. आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों के मामले में आंध्र प्रदेश का चौथा स्थान है. टेस्टिंग किट को लॉन्च करते वक्त मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने कहा, रैपिड टेस्टिंग किट के आने से कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और तेज गई है क्योंकि महज 10 मिनट में टेस्ट का रिजल्ट आ जाएगा.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *