Monday, April 20, 2020

From Sophia to Payal, the post caught in the legal trouble of celebs

सोफ‍िया से लेकर पायल तक, पोस्ट की वजह से कानूनी पचड़े में फंसे सेलेब्स





सोशल मीडिया का हम सभी की जिंदगी में एक अहम किरदार है. किसी भी सेलेब्रिटी का रिश्ता सोशल मीडिया साइट्स से गहरा ही होता है. स्टार्स दिन रात अपनी जिंदगी से जुड़ी बातें और अपने विचारों को ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करते हैं.

लेकिन कभी-कभी इसकी वजह से ये लोग मुश्किल में भी फंस जाते हैं. जहां ट्रोल होना आम बात है वहीं लोगों की भावनाएं आहत करने की वजह से कुछ सेलेब्स कानूनी पचड़े में भी फंस चुके हैं. आइए बताते हैं इनके बारे में



एजाज खान

एक्टर एजाज खान अपने विवादित और भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाते हैं. लेकिन कई बार उनके भड़काऊ बयान उनपर भारी पड़े हैं. हाल ही में मुंबई पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर लिया था. एजाज के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में आईपीसी धारा 153A, 117, 121, 117, 188, 501, 504, 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया.

इसका कारण था एजाज खान के एक फेसबुक लाइव में सांप्रदायिक बातें बोलना और भावनाओं को भड़काने का काम करना. एजाज ने वीडियो में कहा था- चींटी मर जाए मुसलमान जिम्मेदार, हाथी मर जाए मुसलमान जिम्मेदार, दिल्ली में भूकंप आ जाए मुसलमान जिम्मेदार. लेकिन कभी आपने सोचा है कि इन सबके पीछे किसकी साजिश है?

एजाज खान का विवादित वीडियो काफी वायरल हुआ था और कई लोगों ने उन्हें भड़काऊ बयान के चलते आड़े हाथों लिया था. सोशल मीडिया पर #ArrestAjazKhan ट्रेंड कर रहा था.



रंगोली चंदेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल का ट्विटर अकाउंट कुछ दिनों पहले सस्पेंड कर दिया गया. इसका कारण था रंगोली चंदेल के अभद्र ट्वीट, जो उन्होंने एक समुदाय और ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन की बहन फराह खान अली को धमकाने के लिए किए.

रंगोली ने मुरादाबाद में हुए पथराव को लेकर ट्वीट किए थे. इसके बाद उनकी बात का जवाब देते हुए फराह खान अली ने रंगोली को आड़े हाथ ले लिया. इसके बाद मुंबई के एक अधिवक्ता अली काशिफ खान ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.


पायल रोहतगी

विवादों में पायल रोहतगी का नाम भी खूब रहता है. सोशल मीडिया पर 21 सितंबर 2019 को पायल की ओर से वीडियो और पोस्ट डाली गई थी. जवाहरलाल नेहरू व इंदिरा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की  थी. पायल रोहतगी के खिलाफ समाजसेवी और यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद राजस्थान की बूंदी पुलिस ने पायल को गिरफ्तार किया था और वे एक रात जेल में रही थीं. अगले दिन उनकी जमानत हो गई थी.



राबी पीरजादा

पाकिस्तानी सिंगर राबी पीरजादा भी कम विवादित पर्सनालिटी नहीं हैं. उन्होंने एक बार सांपों के साथ बैठे हुए एक वीडियो शेयर था, जिसमें वे भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुरा भला कह रही थीं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद जानवरों को गैर-कानूनी तौर पर अपने पास रखने के लिए राबी के खिलाफ एक अरेस्ट वारंट जारी किया गया था.


सोफिया हयात

बिग बॉस में नजर आ चुकीं सोफिया हयात भी कई बार विवादों में आई हैं. इस बार उन्होंने अपनी न्यूड फोटो पोस्ट कर बवाल मचा दिया है. सोफिया ने फोटो शेयर की है, जिनमें वे न्यूड होकर ॐ की पेंटिंग के सामने पोज दे रही हैं. उनकी फोटो से सोशल मीडिया बुरी तरह भड़क गया.

इसके बाद ट्विटर पर एक यूजर ने ऐलान किया कि उनसे सोफिया हयात के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है. यूजर ने कहा कि उसने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि सोफिया ने हिन्दू भगवान की अपमान किया है और लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *