Sunday, April 19, 2020

Income tax department issued alert, will have to reply in 7 days for refund

आयकर विभाग का अलर्ट जारी, रिफंड के लिए 7 दिन में देना होगा जवाब



बीते कुछ दिनों से कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इसी के तहत आयकर विभाग ने भी छोटे व्यवसायों (प्रोपराइटर, फर्म, कंपनियां और ट्रस्ट) को जल्द से जल्द रिफंड देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.





सिर्फ 10 दिन में लगभग 8.2 लाख छोटे व्यवसायों को कुल 5,204 करोड़ रुपये के आयकर रिफंड जारी किए गए हैं. लेकिन आयकर विभाग अब भी 1.74 लाख मामलों में रिफंड जारी नहीं कर सका 


इस संबंध में आयकर से जुड़ी शीर्ष संस्था सीबीडीटी ने करदाताओं को अलर्ट जारी किया है. सीबीडीटी ने बताया कि लगभग 1.74 लाख मामलों में करदाताओं के जवाब का इंतजार किया जा रहा है.

इस संबंध में 7 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए एक रिमाइंडर ईमेल भेजी गई है, ताकि रिफंड की प्रोसेसिंग जल्द से जल्द की जा सके.

करदाता इसके लिए ई-फाइलिंग खाते में लॉग-इन करके विभाग को जवाब दे सकते हैं. इसके लिए www.incometaxindiaefiling.gov.in वेबसाइट पर विजिट करना होगा. 


सीबीडीटी के मुताबिक एमएसएमई सेक्‍टर के छोटे व्यवसायों को राहत प्रदान करने पर फोकस करते हुए जल्द से जल्द 7,760 करोड़ रुपये के और रिफंड जारी किया जाएगा. 


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *