Wednesday, May 27, 2020

Airline emergency landing at Hyderabad airport, fuel leakage is feared

हैदराबाद एयरपोर्ट पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग, ईंधन लिकेज की 


हैदराबाद एयरपोर्ट पर मंगलवार को एयर एशिया फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. अच्छी बात ये है कि इसमें किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.




  • हैदराबाद एयरपोर्ट पर विमान की आपात लैंडिंग
  • किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है

हैदराबाद एयरपोर्ट पर मंगलवार को एयर एशिया फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. अच्छी बात ये है कि इसमें किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.


बताया जा रहा है कि तकनीकी खामी के चलते विमान को दोपहर 1.25 बजे आपात स्थिति में उतारना पड़ा. विमान में ईंधन लिकेज की आशंका जताई जा रही है. एयर एशिया के इस विमान ने जयपुर से उड़ान भरी थी जिसे हैदराबाद जाना था.

बहरहाल, एयर एशिया ने जारी बयान में कहा कि तकनीकी समस्या के चलते एहतियाती तौर पर इंजन को बंद कर दिया गया. शांत तरीके से स्थिति को संभालने के लिए चालक दल ने निर्धारित समय के अनुसार विमान को हैदराबाद के शमशाबाद में उतरा. हम विमान का विस्तृत निरीक्षण कर रहे हैं. इस बारे में डीजीसीए को सूचित कर दिया गया है.


देश के अलग-अलग हिस्सों में अब विमान सेवा शुरू हो गई है. सोमवार को लॉकडाउन के बाद विमान सेवा शुरू होने का पहला दिन था, इस दिन 500 से अधिक विमानों ने उड़ान भरी. अब आज से चेन्नई एयरपोर्ट पर भी उड़ानें शुरू हो रही हैं, जो कि तमिलनाडु के लोगों के लिए राहत की खबर है. मंगलवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर कुल 20 फ्लाइट उड़ान भरेंगी.


बता दें कि करीब दो महीने से देश में लागू लॉकडाउन के कारण फ्लाइट ऑपरेशन पूरी तरह से बंद था. ऐसे में सोमवार से ही ये सेवा शुरू हुई है, पहले दिन कुल 532 विमानों ने उड़ान भरी. इनमें करीब चालीस हजार लोगों ने सफर किया. जल्द ही आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी उड़ान सेवा शुरू होगी, जिसके साथ ही ये नंबर और भी बढ़ने के आसार हैं.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *