Wednesday, May 20, 2020

Cyclone Amphan Live Updates: Hurricane Amfan storm, 4 people killed, trees and walls fell in many places

Cyclone Amphan Live Updates: तबाही मचा रहा अम्फान तूफान, 4 लोगों की मौत, कई जगह पेड़ और दीवारें गिरीं


Weather Forecast Super Cyclone Amphan Live Updates: चक्रवाती तूफान अम्फान ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. अब चार लोगों की मौत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कई जगहों पर घर और दीवारें गिर गई हैं. बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के घर के पास की भी दीवार गिर गई.





  • अम्फान के कारण ओडिशा में हाई अलर्ट जारी
  • 14 लाख से ज्यादा लोगों को किया गया शिफ्ट

पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से सुपर साइक्लोन अम्फान टकरा चुका है. बंगाल और ओडिशा में तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है. दोनों ही राज्यों के कई इलाकों में पेड़ और दीवारें गिर गई हैं. तूफान से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

UPDATES...

-तूफान अम्फान से अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है. दो मौतें पश्चिम बंगाल में हुई हैं. उत्तर 24 परगना जिले के मिनखा में एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पर पेड़ गिर गया था. वहीं, हावड़ा में एक टिन शेड के परखच्चे उड़ने और उसकी चपेट में आने से 13 साल की एक लड़की की मौत हो गई.



कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल का एक बड़ा हिस्सा अम्फान तूफान से तबाह हो गया है. 130 से 185 किमी / घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. जिससे भारी मात्रा में नुकसान होने की आशंका है. केंद्र सरकार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा राज्य के प्रति सभी प्रकार का सहयोग करना चाहिए.

-मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट कहती है कि कोलकाता से गुजरते समय चक्रवात की हवा की गति 113 किमी प्रति घंटा थी. कोलकाता के हालिया इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है.



भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद बाबुल सुप्रियो के घर के पास की दीवार गिर गई है. ये हादसा हावड़ा में हुआ है.

तूफान अम्फान का लैंडफाल शुरू हुआ

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने बुधवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि बंगाल में सुपर साइक्लोन अम्फान का लैंडफाल शुरू हो गया है. अगले कुछ घंटे काफी अहम हैं, क्योंकि करीब चार घंटे तक लैंडफाल की प्रक्रिया चलेगी. पूरे हालात पर हम नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि लैंडफाल के बाद हमारा काम शुरू होता है.



NDRF के डीजी एसएन प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा दोनों ही राज्यों पर हमारी नजर बनी हुई है ओडिशा में एनडीआरएफ की 20 टीमें और पश्चिम बंगाल में 19 टीमें लगी हुई हैं. NDRF के डीजी ने कहा कि सभी टीमों के पास सेटेलाइट संचार सिस्टम है. हमारे पास अत्याधुनिक पेड़ कटाई और खंभों की कटाई के यंत्र हैं. दोनों राज्यों में 41 टीमों तैनात हैं. बंगाल में दो टीमें स्टैंड बाई पर रखी गई हैं, जिसमें से एक टीम अभी कोलकाता में तैनात की जा रही है.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *