Wednesday, May 27, 2020

Delhi Metro ready to run, waiting for Center's green signal - Kailash Gehlot

दिल्ली मेट्रो चलने के लिए तैयार, केंद्र की हरी झंडी का इंतजार- कैलाश गहलोत


कैलाश गहलोत ने कहा कि इन रियायतों के साथ सड़कों पर लोगों की भीड़ भी बढ़ गई है. लेकिन बसों और ऑटो में सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने की वजह से कम लोग ही सवार हो पा रहे हैं.



  • लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली सरकार ने काफ़ी रियायतें दीं
  • भीड़ बढ़ी, पर कोरोना प्रोटोकॉल से वाहन पड़ रहे कम

दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने केंद्र सरकार से मेट्रो शुरू करने की अपील की है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली सरकार ने काफ़ी ज़्यादा रियायतें दी हैं, जिसके बाद दुकानें, बड़े बड़े मार्केट, प्राइवेट और सरकारी दफ़्तर खुल चुके हैं.


कैलाश गहलोत ने कहा कि इन रियायतों के साथ सड़कों पर लोगों की भीड़ भी बढ़ गई है. लेकिन बसों और ऑटो में सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने की वजह से कम लोग ही सवार हो पा रहे हैं.


परिवहन मंत्री के मुताबिक़ दिल्ली की ज्यादातर बसें प्रवासी श्रमिकों को छोड़ने के काम में लगी हुई हैं. ऐसे में लोगों को अभी भी कुछ परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं.


कैलाश गहलोत ने बताया कि सोशल मीडिया में लोग उन्हें मेट्रो को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए लिख रहे हैं. अगर मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी तो लोगों की परेशानी भी कम हो जाएंगी. मेट्रो की तैयारियों पर जब परिवहन मंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मेट्रो चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.


मेट्रो सेवा का इंतजार

बता दें कि लॉकडाउन में देश रफ्तार भरने को तैयार है. बसें और ट्रेन के बाद उड़ानें भी शुरू हो चुकी हैं. 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो गई हैं. हालांकि शुरुआत में एक तिहाई विमान सेवा ही शुरू हो रही हैं. फ्लाइट के ऑपरेशन के लिए नई गाइडलाइंस जारी हो गई है. 1 जून से ज्यादा ट्रेन भी दौड़ने लगेंगी. यानी मंजिल पर पहुंचना आसान हो जाएगा. ट्रेन और विमान सेवा शुरू होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. लोगों को मेट्रो सेवा पर लगी रोक हटने का भी इंतजार है.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *