Saturday, May 23, 2020

First flight from Delhi Airport on May 25 at 4.30 am, know-the rules for passengers

दिल्ली एयरपोर्ट से 25 मई को सुबह 4.30 बजे पहली फ्लाइट, जानें- यात्रियों के लिए नियम


दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं.



  • 25 मई को सुबह 4.30 दिल्ली से पहली फ्लाइट
  • 'आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना जरूरी नहीं'

देश में 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो जाएगी. पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने घरेलू उड़ानों को लेकर यात्रियों को एयरपोर्ट पर किस तरह के नियमों का पालन करना है इसकी जानकारी दी.


उन्होंने शनिवार को बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं. 50 से 55 फीसदी के रेंज में बुकिंग हो रही है. विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप जरूरी नहीं है. यात्री का तापमान और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म काफी होगा.


उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों को अपने सामान पर अपना नाम, पीएनआर नंबर एक पेपर पर लिखकर रखना होगा. सुरक्षा जांच के लिए रुकना जरूरी नहीं होगा, सिर्फ अपने सामान को स्कैनिंग के लिए रखना होगा. DIAL के सीईओ ने कहा कि एयरपोर्ट के स्टाफ को तीन श्रेणी में बांटा गया है. पहला लो रिस्क, दूसरा मीडियम रिस्क और तीसरा हाई रिस्क. इसी आधार पर उन्हें पीपीई किट दिए जाएंगे.


जल्द शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संकेत दिए हैं कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी जल्द शुरू हो सकती है. शनिवार को फेसबुक लाइव करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि हम अगस्त-सितंबर तक क्यों रुके. अगर हालात सुधर जाते हैं और हम कोरोना वायरस के साथ रहना सीख जाते हैं और हम इंतजाम करने के हालात में रहते हैं तो क्यों नहीं हम जून या जुलाई तक अंतराराष्ट्रीय उड़ान शुरू कर दें.


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *