Friday, May 29, 2020

Jugaad made from junk, this young man made iron man suit

कबाड़ से किया जुगाड़, इस युवक ने बना दिया आयरन मैन का सूट




फिल्मों में दिखाए जाने वाले सुपर हीरो को लोग काफी पंसद करते हैं. दुनियाभर में ऐसी रोमांचक फिल्में बहुत पंसद की जाती हैं. ऐसे ही मार्वल की फिल्म आयरन मैन के लोग दिवाने हैं. वहीं, इस बीच मणिपुर में एक ऐसा युवक सामने आया है जिसने कबाड़ से जुगाड़ करके आयरन मैन का सूट बना 

यह देखा गया है कि आयरन मैन सुपर हीरो की दिवानगी ऐसी थी कि एक युवक ने बचे हुए काबाड़ और इलेक्ट्रॉनिक कचरे से बकायादा आयरन मैन का सूट बना दिया. एएनआई के अनुसार, आयरन मैन का सूट बनाने वाले युवक की उम्र 20 साल है. युवक का नाम नूंगबम प्रेम है जो मणिपुर के थाउबल जिले के गांव हीरोक पार्ट -2 से है.


नूंगबम प्रेम ने कोई इलेक्ट्रॉनिक रोबोट या औपचारिक प्रशिक्षण की कोई अतरिक्त शिक्षा प्राप्त नहीं की है. उसने केवल फिल्मों से देख और समझ कर आयरन मैन का सूट बनाया है. प्रेम ने उससे पहले अन्य रोबोट आइटमों का एक डेमो मॉडल भी  बनाया था, जैसे कि स्पाइडर-मैन की तरह हाथ से वेब (जाल) बनाने का यंत्र बनाया था.

प्रेम ने पहले अपने छोटे भाई को आयरन मैन के सूट बनाने के लिए राजी किया. फिर दोनों ने कबाड़ में पड़े स्क्रैप सामग्री, आपातकालीन लैंप, इलेक्ट्रॉनिक खिलौने, सीरिंज, स्पीकर फ्रेम और यहां तक ​​कि आईवी-द्रव ट्यूबों का उपयोग करके यह सूट बनाया है.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *