Saturday, May 30, 2020

Lockdown: Will the people of UP-Haryana now go to Delhi? Learn what the government's guideline says

लॉकडाउन: यूपी-हरियाणा के लोग अब जा पाएंगे दिल्ली? जानें क्या कहती है सरकार की 



केंद्र सरकार ने राज्यों को इतनी छूट दे दी है कि वह अपने हिसाब से गाइडलाइंस ला सकें. हालांकि केंद्र की ओर से ये जरूर बोला गया है कि एक राज्य से दूसरे राज्य जाने की खुली छूट है, लेकिन जानकारी के मुताबिक काफी हद तक राज्य इसको मॉनिटर कर सकते हैं. ऐसे में हमें अब राज्यों के फैसले का इंतजार करना होगा




  • गृह मंत्रालय ने जारी की लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस
  • एक राज्य से दूसरे राज्य जाने की केंद्र सरकार ने दी इजाजत

केंद्र सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस जारी कर दीं. हालांकि सरकार इसे अनलॉक 1 कह रही है. 1 जून से 30 जून तक रहने वाले लॉकडाउन 5.0 में सरकार की ओर से लोगों को कई तरह की राहत दी गई हैं. इसमें से एक है एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना. गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक, अब लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी. हालांकि, सरकार के निर्देश के बाद भी इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है कि क्या नोएडा या गुरुगाम में रहने वाले लोग आसानी से दिल्ली जा सकेंगे.

दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइंस तो जारी हो गईं, लेकिन अब फैसला राज्यों को लेना है. क्योंकि हरियाणा सरकार पहले ही दिल्ली के साथ अपना बॉर्डर सील कर चुकी है. हरियाणा सरकार का कहना है कि दिल्ली के कारण उसके यहां कोरोना के केस बढ़े हैं. दूसरी तरफ गाजियाबाद ने भी ऐसी पाबंदियां लगाई हैं.


केंद्र सरकार ने राज्यों को इतनी छूट दे दी है कि वह अपने हिसाब से गाइडलाइंस ला सकें. हालांकि केंद्र की ओर से ये जरूर बोला गया है कि एक राज्य से दूसरे राज्य जाने की खुली छूट है, लेकिन जानकारी के मुताबिक काफी हद तक राज्य इसको मॉनिटर कर सकते हैं. ऐसे में हमें अब राज्यों के फैसले का इंतजार करना होगा.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *