Thursday, May 21, 2020

Multiplex Association of India sent a safety plan to the government, will open Cinema Hall?

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सरकार को भेजा सेफ्टी प्लान, खुलेंगे सिनेमाहॉल?


ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सिनेमाघरों के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय को सेफ्टी और प्रकॉशनरी प्लान भेजा है.





लॉकडाउन के कारण मनोंरजन इंडस्ट्री पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है. कोई भी फिल्म और टीवी शो की शूटिंग नहीं हो पा रही. पिछले 2 महीने से कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है. हाल ही में खबरें आई थी कि फिल्म गुलाबो-सिताबो और शकुंतला देवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा. लेकिन इस बात से INOX मल्टीप्लेक्स खुश नहीं है.बिना प्रोडक्शन हाउस या फिल्म का नाम लिए INOX ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट जारी किया. इस स्टेटमेंट में कहा गया कि ऐसा करना काफी असहज और चकित करने वाला है.

अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सिनेमाघरों के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय को सेफ्टी और प्र‍िकॉशनरी प्लान भेजा है. प्लान में बताया गया है कि सिनेमाघर कैसे सावधानी बरतेंगे. ऑनलाइन टिकट बुकिंग और फूड ऑर्डर को महत्वतता दी जाएगी, ताकि लंबी लाइन से बचा जा सके. सभी लोग मास्क का इस्तेमाल करेंगे. सेनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

क्या है प्लान में?

1- सिनेमाघर के परिसर में सफाई और हाइजीन पर पूरा ध्यान रखा जाएगा. ऑडिटोरियम सीट्स की भी रोजाना सफाई होगी.

2- सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी. एंट्री गेट पर चेक होगा तापमान. PPE किट भी होंगी उपलब्ध.


3- फ्लोर प्लान में होगा चेंज. लाइन से बचने के लिए डिजिटल ट्रांसजेक्शन को दिया जाएगा बढ़ावा.

4- ऑडिटोरियम रूल्स में होंगे बदलाव. फैमिली, कपल और ग्रुप्स साथ बैठ सकते हैं. कुछ सीट्स रखी जाएंगी खाली.

5- बॉक्स ऑफिस और फूड सेल में बदलाव. ऑनलाइन और एप के जरिए ऑर्डर हो सकेगा फूड.

6- सिनेमा स्टाफ के लिए मास्क, गल्व्स जरूरी. सिनेमा स्टाफ के लिए आरोग्य सेतू एप जरूरी. मेडिकली सर्टिफाइड स्टाफ को ही काम पर बुलाया जाएगा.


इस दिन रिलीज होगी गुलाबो-सिताबो

बता दें कि आयुष्मान खुराना और आमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो-सिताबो पहले थिएटर में रिलीज होने वाली थी. लेकिन अब इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर रिलीज किया जा रहा है. फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है. डायरेक्टर शूजित सरकार की ये फिल्म 12 जून को रिलीज की जानी है. जल्द ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने वाला है.

इसके अलावा विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी भी अमेजन प्राइम पर रिलीज होनी है. फिल्म की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है.


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *