Friday, May 29, 2020

Pakistan: 30 million rupees recovered from plane wreck, order for investigation

पाकिस्तानः विमान के मलबे से मिले 30 मिलियन रुपये, जांच के आदेश


जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से दो बैग बरामद किए हैं, जिनमें नकदी भरी है. एक अधिकारी के मुताबिक बैग में विदेशी मुद्रा भी है. यह नकदी लगभग 30 मिलियन रुपये है.



  • शिनाख्त कर परिजनों को सौंपे जा रहे शव और सामान
  • अब तक हुई 47 शवों की शिनाख्त, 43 परिजनों को सौंपे

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान 22 मई को कराची एयरपोर्ट के समीप हादसे का शिकार हो गया था. हादसे का शिकार हुई इस स्पेशल फ्लाइट में 99 यात्री सवार थे, जिसे ईद पर शुरू किया गया था. विमान में सवार 97 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए थे. विमान के मलबे से जांच दल को अब नकदी मिली है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक अधिकारी ने कहा है कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से दो बैग बरामद किए हैं, जिनमें नकदी भरी है. अधिकारी के मुताबिक इन दो बैग में पाकिस्तान के साथ ही विदेशी मुद्रा भी है. कई देशों की मुद्रा को भी मिला लें, तो पाकिस्तानी मुद्रा के लिहाज से बैग में मिली नकदी की कुल कीमत लगभग 30 मिलियन रुपये है.


अधिकारी ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी विमान में पहुंची कैसे? एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की स्कैनिंग के दौरान यह कैसे नहीं पकड़ी जा सकी? इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मलबे से निकाले गए शव और सामान की पहचान की प्रक्रिया जारी है. पहचान के बाद सामान जिन यात्रियों के हैं, उनके परिजनों या रिश्तेदारों को सौंप दिए जाएंगे. अधिकारी के अनुसार 97 में से 47 शवों की पहचान कर ली गई है. 43 शव परिजनों को सौंपे जा चुके 


No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *