Friday, May 22, 2020

PM Modi accepts CM Mamta's appeal, will visit storm-hit Bengal-Odisha today




PM Modi accepts CM Mamta's appeal, will visit storm-hit Bengal-Odisha today



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी. सीएम ममता की अपील को स्वीकारते हुए पीएम मोदी बंगाल के दौरे पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे.



  • शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
  • तूफान प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. अम्फान के कारण राज्य के दक्षिणी हिस्से में नुकसान का आकलन करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को बंगाल जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण 24 परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी. जिसके चंद घंटों बाद ही सीएम ममता की अपील को स्वीकारते हुए पीएम मोदी के दौरे का निर्णय ले लिया गया. पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे.


ओडिशा का भी दौरा करेंगे पीएम मोदी

अम्फान तूफान ने ओडिशा में भी नुकसान पहुंचाया है. हालांकि बंगाल के मुकाबले वहां नुकसान कम हुआ है. प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ओडिशा में हुए नुकसान का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

-सुबह 10 बजे पीएम कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे

-इसके बाद 10.45 बजे वह दमदम एयरपोर्ट पहुंचेंगे

-सीएम ममता बनर्ती के साथ चॉपर से बशीरहाट जाएंगे

-11.20 बजे तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे

-1.30 बजे पीएम भुवनेश्वर के लिए रवाना हो जाएंगे

पीएम मोदी ने किया 


पीएम मोदी खुद अम्फान से प्रभावित राज्यों पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में हुई तबाही की तस्वीरें देख रहा हूं. यह काफी कठिन समय है, पूरा देश इस समय पश्चिम बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. राज्य के लोगों की बेहतरी के लिए हम कामना करते हैं. हालात सामान्य करने के प्रयास जारी हैं.


सीएम ममता ने की थी अपील

अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. राज्य में तूफान से तबाही कितनी हुई इसका आकलन अभी बाकी है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा है कि अम्फान से राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग की थी.

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में हालात ठीक नहीं हैं. मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें. मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी. लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं.


कोलकाता में मचाई तबाही

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने दस्तक दी थी. 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई है.

कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर दिखाई दे रहा है. यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है. 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया. हर तरफ पानी भरा हुआ है. रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं. एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे हैं. अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा.



No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *