Wednesday, May 27, 2020

UP: Children born amid corona virus epidemic, named sanitizer and quarantine

यूपी: कोरोना वायरस महामारी के बीच जन्मे बच्चे, नाम रखा सैनिटाइजर और क्वारनटीन


दोनों बेटों का नाम सैनिटाइजर और क्वारनटीन रखने की वजह जब पति-पत्नी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस महामारी में कोरोना वायरस से बचने के दो ही नाम हैं सैनिटाइजर और क्वारनटीन, जो लोगों को बचा रहे हैं.



  • मेरठ के थाना कंकड़खेड़ा क्षेत्र के पबरसा गांव का मामला
  • जागरूकता बढ़ाने के लिए सैनिटाइजर-क्वारनटीन रखा नाम
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है. इस खतरनाक वायरस ने दुनिया भर के लोगों को प्रभावित किया है. हजारों लोगों की वायरस से मौत हो गई है. कोरोना वायरस के खौफ के चलते कई लोग घरों में कैद हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ परिवार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने घर में आए नन्हे मेहमानों का नाम क्वारनटीन और सैनिटाइजर रख दिया.

ऐसा ही एक मामला मेरठ के थाना कंकड़खेड़ा क्षेत्र के पबरसा गांव का है. जहां रहने वाले एक परिवार की एक महिला ने एक निजी अस्पताल में जुड़वां बेटों को जन्म दिया. जन्म के बाद दंपति ने अपने दोनों बच्चों का नाम क्वारनटीन और सैनिटाइजर रख दिया. दरअसल, पबरसा गांव के रहने वाले निवासी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी रेनु गर्भवती थी और उसका मेरठ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. तभी समय पूरा होने के कारण रेनु को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. वहीं, पति धर्मेंद्र ने महिला चिकित्सक से बात की.


आरोप है कि कोरोना वायरस फैलने की आशंका के चलते महिला चिकित्सक ने कोरोना की रिपोर्ट मांगी और इलाज करने से इनकार कर दिया. इसके बाद धर्मेंद्र ने गर्भवती पत्नी को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर प्रतिमा तोमर ने महिला का प्रसव कराया. महिला ने दो स्वस्थ बेटों को जन्म दिया, जिस के बाद पति-पत्नी ने अपने दोनों बेटों का नाम सैनिटाइजर और क्वारनटीन रखा.

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *