Friday, June 5, 2020

26 years later, this Italian village came out of the lake, so was buried in the water

26 साल बाद झील से बाहर आया इटली का ये गांव, इसलिए दफनाया गया था पानी 




इटली का एक गांव करीब 26 साल बाद झील से बाहर निकल आया है. अब इटली की सरकार उम्मीद जता रही है कि इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में इस मध्यकालीन ऐतिहासिक गांव को देखने के लिए पर्यटक जा सकेंगे. यह गांव पिछले 73 सालों से एक झील में डूबा हुआ है. कुछ लोग कहते हैं कि इस गांव में बुरी आत्माएं और भूत थे, इसलिए इसे झील बनाकर डुबो दिया गया था. आइए जानते हैं कि इस गांव के बारे में...


इस गांव का नाम है फैब्रिश डी कैरीन (Fabbriche di Careggine). यह गांव 1947 से वागली झील (Lake Vagli) में दफन है. 73 साल से पानी में कैद यह गांव अब तक सिर्फ चार बार दिखाई दिया है. 1958, 1974, 1983 और 1994 में. तब लोग यहां घूमने गए थे.


अब 26 साल बाद फिर इस झील का पानी कम हो रहा है और ये गांव बाहर निकल कर आ रहा है. फैब्रिश डी कैरीन के बारे में कहा जाता है कि यह 13वीं सदी में बसाया गया था. इस गांव से लोहे का उत्पादन हुआ करता था. यहां लोहे का काम करने वाले लोहार रहते थे.


इटली के लूका प्रांत के टसकैनी शहर में स्थित इस गांव को देखने का मौका 26 साल बाद वापस आ रहा है. जब वागली झील खाली हो जाएगी. यह गांव हमेशा 34 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी में डूबा रहता है.

1947 में इस गांव के ऊपर एक डैम बना दिया गया था. कहा जाता है कि यहां बुरी आत्माएं थीं, इसलिए गांव को पानी में दफन कर दिया गया. अब डैम को चलाने वाली कंपनी इनेल ने कहा कि हम धीरे-धीरे झील के पानी को खाली कर रहे हैं. ताकि थोड़ी साफ-सफाई हो सके. अगले साल तक यह काम पूरा होगा. 

No comments:

Post a Comment

MovieDekhiye

MovieDekhiye is one of the best entertaining site that provides the upcoming movies, new bollywood movies, movie trailers, web series and entertainment news.Get the list of latest Hindi movies, new and latest Bollywood movies 2019. Check out New Bollywood movies online, Upcoming Indian movies.




Pages

Contact Us

Name

Email *

Message *